यस बैंक का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी हैं?

Spread the love

क्या आप जानते हैं यस बैंक का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको यस बैंक का मालिक कौन है और ये किस देश का हैं? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

इस समय के बारे में हर व्यक्ति सुना ही होगा क्योंकि यह बस कुछ ही महीनों से काफी चर्चित हो रही है यह बैंक भारत के बड़ी बैंकों के लिस्ट में शामिल है यस बैंक भारत के प्राइवेट सेक्टर बैंक है यह बैंक खासकर शहरी इलाकों में अपनी सर्विस को प्रदान कर रहा है।

yes-bank-ka-malik-kaun-hai

इस बैंक में खाता खुलवाना आम बातें हैं जैसे सभी बैंकों में खाता खुलवा दें हैं ठीक आप उसी प्रकार से इस बैंक में खाता खुलवा सकते हैं लेकिन इस बैंक का सर्विस ग्रामीण इलाकों में नहीं है क्योंकि ग्रामीण के व्यक्ति ₹10000 में अकाउंट नहीं खुलवा सकते हैं इसी वजह से इस बैंक का शहरी इलाकों में ज्यादा ब्रांच देखने को मिलेगा।

क्योंकि इस बैंक में मैक्सिमम ₹10000 रखना पड़ता है इस बैंक को मैनेज करने के लिए इसी वजह से ग्रामीण लोग इस बैंक का इस्तेमाल बहुत ही कम करते हैं लेकिन जिन लोगों का लोन लेना हो तो प्राइवेट बैंक का इस्तेमाल करते खाता खुलवाने के लिए। जिस्म से यह बाइक भी काफी प्रसिद्ध है लोन देने के लिए इस बैंक में पलभर में आपका अकाउंट में लोन प्राप्त हो जाएगा।

यस बैंक का मालिक कौन है? (Who is the owner of Yes Bank)

यस बैंक के मालिक राणा कपूर है जो कि इनका जन्म 9 सितंबर 1957 नई दिल्ली में हुआ था और इन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई है यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली से किया था और इनकी पत्नी के नाम बिंदु कपूर है आपके जानकारी के लिए बता दूं कि राणा 63 वर्ष से भी अधिक हो चुके हैं।

राना कपूर इस बैंक के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर भी है लेकिन 2020 में यस बैंक का सीईओ किसी दूसरे व्यक्ति को चुन लिया गया आप नीचे वह सीईओ का नाम देख सकते हैं।

यस बैंक किस देश का है? (Which country belongs to Yes Bank)

यस बैंक भारत के प्राइवेट सेक्टर बैंक है इस बैंक का शुरुआत राना कपूर और अशोक कपूर ने 2004 में मुंबई,महाराष्ट्र से किया था यस बैंक भारत में बैंकिंग सेवा,फाइनेंस सर्विस,रिटेलर बैंकिंग इत्यादि सेवा प्रदान करती है यस बैंक का टोटल ब्रांच भारत में 1000 से भी अधिक है और इस बैंक के एटीएम मशीन अट्ठारह सौ से भी अधिक है जहां पर जाकर के लोग अपने जरूरत के हिसाब से पैसा निकाल सकते हैं।

यस बैंक सरकारी है या प्राइवेट

यस बैंक प्राइवेट सेक्टर बैंक है

यस बैंक का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

यस बैंक का मुख्यालय मुंबई के महारास्ट्र में स्थित है।

यस बैंक की स्थापना कब हुई?

यस बैंक कि स्थापना 2004 में मुंबई से किया गया था।

Yes Bank का संस्थापक कौन है?

Yes Bank का संस्थापक राधा कपुर (Rana Kapoor हैं।

Yes Bank का सीईओ कौन है?

Yes Bank कम्पनी का सीईओ Prashant Kumar हैं जो कि यह इस कंपनी पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

यस बैंक कहां की कम्पनी है?

यह भारत के प्राइवेट सेक्टर बैंक है इस बैंक की स्थापना राणा कपूर और अशोक कपूर 2004 में किया था।

यस बैंक के कुल नेट वर्थ कितना है?

यस बैंक कंपनी का कुल नेट वर्थ US$36 बिलियन है।

ये भी पढ़े:

IDBI Bank का मालिक कौन है? 

olx का का मालिक कौन है?

इंडियन ओवरसीज बैंक का मालिक कौन है?

आंध्र बैंक का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको यस बैंक का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Spread the love

Leave a comment