Yash Biography in Hindi | यश का जीवन परिचय

Spread the love

 Yash Biography in Hindi नमस्ते दोस्तों, आज के लेख में हम बात करेंगे कनाडा के मशहूर एक्टर यश रॉकी के बारे में जो कि उन्होंने अपने जीवन में कई बड़े-बड़े फिल्म दी है जो कि हाल ही में KGF जैसी फिल्म में सफलता पाई है अभी फिल्म के दूसरा पार्ट यानी कि KGF chapter 2 आने वाली हैं।

केजीएफ मूवी सुपरहिट होने के बाद Indian actor yash के किस्मत बदल गई और आज के समय में यह भारत के बड़े सुपरस्टार में गिने जाते हैं।

KGF movie में रॉकी स्टार यश कि एक्टिंग का फिल्म धांसू है इसके साथ साथ इस मूवी का लुक कुछ अलग ही है और आज के समय में इस मूवी को लुक की वजह से करोड़ों लोग इस पर्सनैलिटी के दीवाने बन चुके हैं।

रॉकी स्टार यश के नाम कनाडा इंडस्ट्री काफी बड़ा है और इसके कनाडा में फ्रेंड फॉलोइंग काफी ज्यादा है केजीएफ मूवी सुपरहिट होने की वजह से यस का फ्रेंड फॉलोइंग आग कि तरफ तेजी से बढ़ गई  केजीएफ मूवी को Hindi,Tamil,Telugu,Kannada Malayalam भाषा में लाया गया।

इन सब भाषा होने के बावजूद भी इस फिल्म से काफी ज्यादा लोग पसंद किया और इस फिल्म को आप पूरे फैमिली के साथ बैठकर एक साथ में देख सकते हैं बहुत ही काफी ज्यादा मसालेदार मूवी है।

Yash Biography in Hindi

रॉकी स्टार यश का जन्म 8 जनवरी 1986 में भुवनहल्ली के हसन शहर, कर्नाटक में हुआ था रॉकी का पुरा नाम नविन कुमार गौड़ा हैं जब केजीएफ मूवी सुपरहिट हुई तो नवीन कुमार गौड़ा ने अपने नाम बदलकर यस रख लिया इनके पिता का नाम अरुण कुमार है जो कि इन्होंने BMTC में बस ड्राइवर की नौकरी करते हैं।

हैरान करने वाली बात यह है कि यस के सुपर स्टार होने के बावजूद भी इसके पिता अभी भी वहीं पर काम करते हैं सुपरस्टार रॉकी के पिता का कहना है कि जब हमारे पास घर चलाने के लिए यही नौकरी था इसी वजह से वह नौकरी नहीं छोड़ना चाहते हैं रॉकी स्टार यश अपने सपना पूरा करने में हमेशा प्रोत्साहन किया है यस का माता का नाम पुष्पा है अवर इसके एक बहन भी है जो कि उसका नाम नंदिनी है।

रॉकी स्टार यश कहां से शिक्षा प्राप्त की

यस अपनी पढ़ाई महाजन स्कूल मैसूर से किया आवारा स्कूल के बाद इन्होंने एक्टिंग में अपनी रुचि जताई  तब जा करके बेना थिएटर दाखिल ली वहीं से यस अपनी एक्टिंग का कोर्स पूरा किया तब इन्होंने कई थिएटर में जो भी किया है।

यस का विवाह

रॉकी स्टार यश और राधिका पंडित दोनों एक साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं इसी वजह से दोनों का एक दूसरा से प्रेम हो गया राधिका पंडित भी कनाडा फिल्म के मशहूर अभिनेत्री है इन्होंने कॉल साल डेट करने के बाद 9 दिसंबर 2016 में दोनों ने शादी कर ली उसके बाद 2018 में इन्होंने एक प्यारी सी बच्ची का जन्मदिन जिसका नाम आयरा रखा है उसके बाद 2019 में इसका एक बेटा भी हुआ जिसका नाम आयुष रखा है।

यस के कैरियर का शुरुआत

रॉकी स्टार यश ने अपने कैरियर का शुरुआत टेलीविजन से किया इनका पहला टीवी शो नंदा गोखला था जो कि यहां कनाडा सीरियल था और इसी सीरियल में मुलाकात रिद्धि पंडित से हुई थी जो कि एक दूसरे के प्यार में दोनों पड़ गई।

इसके बाद 2004 में इनके हाथ उत्तरायण नामक धारवाहिक लगा तब इन्होंने प्रथम बार इस धारावाहिक में भूमिका निभाई तब जाकर के इस सीरियल के बाद इन्होंने कोई सीरियल दी जिसका नाम नन्द गोकुला ,प्रीति इल्लाडा मेले,शिवा इत्यादि।

इसके बाद यश के 2007 में फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री हुई और इसका पहली फिल्म “जम्बाड़ा हुदगी” नाम से आई जिसमें उन्होंने सहायक भूमिका निभाया उसके बाद 2008 में Moggina Manasu नामक मूवीज हाथ लगी जिसमें उन्होंने प्रथम भूमिका निभाया।

ओरिया फिल्म काफी ज्यादा सुपर हिट हुई और इसी फिल्म के बदौलत कनाडा इंडस्ट्री में काफी नाम चर्चित अभिनेता हुआ और इन्होंने कई सारे सुपरहिट अपने जीवन में मूवी दिए जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

Modala    2008

Kritika  2011

Rajdhani   2021

Natak 2021 

Lucky 2012

Rajmouli 2012

Googly 2013

Mr and Mrs ramachari. 2013

KGF chapter 1 2018 

रॉकी स्टार यश की पसंदीदा चीजें

पसंदिता खाना:- डोसा

पसंदिता अभिनेता:- शाहरुख खान और रणवीर सिंह

पसंदिता खेल:- क्रिकेट

पसंदिता जगह:- लंदन

यश की नेट वर्थ क्या है?

आज के समय में रॉकी स्टार यश की बात की जाए तो यह एक नामचीन अभिनेता बन चुके हैं जो कि इन्होंने एक फिल्म का 6 से 7 करोड़ करते हैं इसके अलावा ब्रांड वैल्यू के नाम से विज्ञापन के लिए 5000000 से दो करोड़ तक चार्ज करते हैं।

आप तक के इनके फिल्मों की कुल लगभग कमाई 60 से 70 करोड़ हुई है यश के पास लग्जरी कार भी मौजूद है जैसे कि Mercedes Benz GLS जिसकी कीमत 9000000 है, Mercedes Benz GLE 400 इसकी कीमत 80 लाख है इसके अलावा उनके पास कोई और भी गाड़ियां मौजूद है।

यस के पहली फिल्म कब रिलीज हुई थी

यश की पहली फिल्म 2007 में जंबाड़ा हुदुगी नाम से रिलीज हुई थी और इनकी यही फिल्म कैरियर का शुरुआत हुआ था।

यश की उम्र कितनी है?

यश की उम्र 36 वर्ष है।

यस की लंबाई कितनी है?

रॉकिंग स्टार यश की लंबाई 5 फुट 11 इंच है।

यश की पत्नी का नाम क्या है?

यश की पत्नी का नाम राधिका पंडित है।

यस का बेटा का नाम क्या है?

यस का बेटा का नाम आयुष हैं।

यश का बेटी का नाम क्या है?

यश का बेटी का नाम आयरा है।

 क्या यस अपने फिल्म में खुद गायन भी करते हैं?

यश कनाडा मूवी के अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे सिंगर भी है।

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको Yash biography in Hindi इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Spread the love

1 thought on “Yash Biography in Hindi | यश का जीवन परिचय”

Leave a comment