इंडियन ओवरसीज बैंक का मालिक कौन है और ये किस देश का हैं?

Spread the love

क्या आप जानते हैं इंडियन ओवरसीज बैंक का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको इंडियन ओवरसीज बैंक का मालिक कौन है और ये किस देश का हैं? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

इंडियन ओवरसीज बैंक भारत के टॉप के लिस्ट में आते हैं क्योंकि यह बैंक के ब्रांच तमिल नाडु में अधिक देखने को मिलेगा और पूरी भारत के अलग-अलग शहर में इसका ब्रांच मौजूद है अगर आप जीरो बैलेंस में अकाउंट खुलवाना चाहते हैं तो इंडियन ओवरसीज बैंक में बहुत ही आसानी से अपना अकाउंट खुलवा सकते हैं।

indian-overseas-bank-ka-malik-kaun-hai

आप इस बैंक की मदद से लोन भी ले सकते हैं और अकाउंट खुलवाने के बाद आपके खाता को मैनेज करने के लिए कोई बैलेंस की आवश्यकता नहीं है और बेसिक सेविंग अकाउंट पर मिनिमम चार्ज नहीं रखता है इसी वजह से बैंक भारत के कई शहरों में ज्यादा प्रसिद्ध है।

इंडियन ओवरसीज बैंक का मालिक कौन है? (Who is the owner of Indian Overseas Bank)

इंडियन ओवरसीज बैंक का मालिक भारत सरकार है लेकिन इस बैंक के संस्थापक M. Ct. M. Chidambaram Chettyar हैं इसने हि इंडियन ओवरसीज बैंक का शुरुआत किया था अगर इस बैंक में गवर्नमेंट की हिस्सेदारी की बात की जाए तो 95% हैं।

इंडियन ओवरसीज बैंक का संस्थापक की जन्म 2 अगस्त 1960 को तमिलनाडु में हुआ था और का देहांत 13 मार्च 1954 को सिंगापुर में हुआ था यह एक स्कूल टीचर थे।

इंडियन ओवरसीज बैंक किस देश का है? (Indian Overseas Bank belongs to which country)

इंडियन ओवरसीज बैंक भारत के पब्लिक सेक्टर बैंक है और इस बैंक का मालिक भारत सरकार हैं और इस बैंक को शुरुआत करने वाले भारत के रहने वाले निवासी थे उन्होंने इस बैंक की शुरुआत 10 फरवरी 1937 को तमिलनाडु में किया था ।

इंडियन ओवरसीज का ब्रांच भारत के अलावा 6 देशों में मौजूद हैं इस बैंक का 3000 से भी अधिक ब्रांच है और और भारत में 4000 से भी अधिक एटीएम मशीन मौजूद है यह बैंक भारत के टॉप में के लिस्ट में आता है।

इंडियन ओवरसीज बैंक का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

इंडियन ओवरसीज बैंक का मुख्यालय भारत के चेनई में स्थित है।

इंडियन ओवरसीज बैंक की स्थापना कब हुई?

माइक्रोसॉफ्ट कि स्थापना 10 फरवरी 1947 में चेन्नई से किया गया था।

Indian overseas Bank का संस्थापक कौन है?

Indian overseas Bank का संस्थापक M. Ct. M. Chidambaram Chettyar हैं।

Indian overseas Bank का सीईओ कौन है?

Indian overseas Bank का सीईओ Partha Pratim Sengupta हैं जो कि यह इस कंपनी पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

इंडियन ओवरसीज बैंक कहां की है?

यह इंडियन ओवरसीज बैंक भारत की बैंक है जो कि इस बैंक का मुख्य कार्य बीमा और अकाउंट खोलना है।

इंडियन ओवरसीज बैंक के कुल नेट वर्थ कितना है?

इंडियन ओवरसीज बैंक कंपनी का कुल नेट वर्थ US$36 बिलियन है।

ये भी पढ़े:

बाटा का मालिक कौन है? 

olxt का का मालिक कौन है?

जिंदल का मालिक कौन है?

Idea का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको इंडियन ओवरसीज बैंक का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Spread the love

Leave a comment