डिश टीवी का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

Spread the love

क्या आप जानते हैं डिश टीवी का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको  डिश टीवी का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

डिश टीवी पर आप किसी प्रकार के मैच,वीडियो और अन्य प्रकार के इंटरटेनमेंट के लाभ उठा सकते हैं यह भारत में सीधे प्रसारण की जाती है इस पर सारा कुछ आपको फ्री में दिखाया जाएगा इसी वजह से डिश टीवी को बहुत से व्यक्ति इस्तेमाल करते हैं।

dish-tv-ka-malik-kaun-hai

दोस्त में डिश टीवी के बारे में पूरा विस्तार से जानकारी नहीं प्रदान कर सकता हूं इस वजह से मैं आपको शॉर्ट में जानकारी देने की कोशिश किया हूं आपको अनुरोध रहेगा तो मैं इसको पूरी विस्तार से जानकारी देने की कोशिश करूंगा

डिश टीवी का मालिक कौन है?

डिश टीवी का मालिक TV के मालिक वीडियोकॉन ग्रुप और एस्सेल ग्रुप है डिश टीवी की शुरुआत इन दो ग्रुप द्वारा 2 अक्टूबर 2003 को हूआ था यह भारतीय प्रसारण टीवी हैं डिश टीवी का अपने घर पर लगवा कर सेटेलाइट के मदद से देश या विदेश के समाचार अपने घरों पर ले सकते हैं।

FAQ

डिश टीवी का मुख्यालय कहां है?

डिश टीवी का मुख्यालय भारत के उत्तर प्रदेश नॉएडा में स्थित है।

dish tv की स्थापना कब हुई?

dish tv की स्थापना 2 अक्टूबर 2003 को भारत में किया गया था।

dish tv का होनर कौन है?

dish tv का होनर Videocon Group और Essel Groupहैं।

dish tv का सीईओ कौन है?

dish tv का सीईओ अनिल दुआ हैं। जो कि यह 17 मई 2017  से इस कंपनी के पद का कार्यभार संभाल रहे।

डिश टीवी कहा कि है?

डिश टीवी कंपनी भारत देश की है।

ये भी पढ़े:

Ashok Leyland कंपनी का मालिक कौन है 

Asian paints का मालिक कौन है?

हुंडई का मालिक कौन है?

प्यूमा का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको डिश टीवी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Spread the love

Leave a comment