दिसावर का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

Spread the love

क्या आप जानते दिसावर का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको दिसावर का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

disawar-ka-malik-kaun-hai

दिसावर गेम 19वीं शताब्दी में शुरू किया गया था आज के समय में बहुत ज्यादा प्रचलित है इसको पूरी दुनिया में खेला जाता है लेकिन भारत में पूर्ण रूप से बैन है यह गेम बहुत ही खराबी में जिसमें पैसा लगाना पड़ता है यह सट्टा गेम गैरकानूनी गेम इसी वजह से भारत सरकार ने इस गेम को भारत में हमेशा के लिए बैन किया है।

दिसावर का मालिक कौन है?

दिसावर गेम के मालिक Kalyanji Bhagat हैं इस मेरी सट्टा बाजार को 19वीं सदी में शुरू किया था और आज के समय में देखा जाए तो कई देशों में खेला जाता है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि भारतीय लोग इस गेम से हमेशा दूर है। क्योंकि भारत सरकार द्वारा इस गेम को बैन किया गया है।

FAQ

दिसावर कंपनी का मुख्यालय कहां है?

दिसावर कंपनी का मुख्यालय भारत के महारास्ट्र में स्थित है।

दिसावर कंपनी का होनर कौन है?

दिसावर कंपनी का होनर Kalyanji Bhagat है.

दिसावर कंपनी का सीईओ कौन है?

दिसावर कंपनी का सीईओ Ranjit Singh  हैं। जो कि यह इस कंपनी के पद का कार्यभार संभाल रहे।

दिसावर कंपनी कहा कि है?

दिसावर कंपनी कंपनी भारत के Kalyan की है।

ये भी पढ़े:

बुर्ज खलीफा कंपनी का मालिक कौन है 

क्रिकबज का मालिक कौन है?

हुंडई का मालिक कौन है?

रेड चीफ का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको दिसावर का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Spread the love

Leave a comment