एडीडास का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

Spread the love

क्या आप जानते हैं एडीडास का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको एडीडास का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

दोस्तों वर्तमान समय में बात की जाए तो ज्यादातर लोग नये डिजाइन और बेहतरीन स्टाइलिश जूता पहनना पसंद करते हैं और कंपनी हमेशा अपने कस्टमर को डिमांड पर जूते की निर्माण करती हैं इस कंपनी के हमेशा कोशिश है रहता है कि अपने कस्टमर को आज से लुक में जूते दिया जाए ताकि उसे पहनने में और देखने में बहुत ज्यादा अच्छा लगे।

adidas-ka-malik-kaun-hai

वर्तमान समय में बात की जाए तो बहुत से मार्केट में जूते बनाने वाली कंपनी आ चुकी है लेकिन यह कंपनी अपने बेहतरीन लुक और डिजाइन के वजह से कस्टमर के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय है यह कंपनी हर छोटे-बड़े जूते बनाती है जिससे बच्चे या नौजवान भी इसे पहन सके।

इसके अलावा यह कंपनी चप्पल के भी निर्माण करती है जो कि कोई भी व्यक्ति इस कंपनी के चप्पल पहन सकता है अगर सब कंपनी से इस कंपनी के चप्पल भी काफी लंबे समय तक चलता है।

एडीडास क्या है?

एडीडास एक जूता चप्पल बनाने वाले स्पोर्ट कंपनी है इस कंपनी में हर बड़े या छोटे व्यक्ति के लिए जूता बनाया जाता है यह कंपनी काफी ज्यादा लोगों के बीच चर्चित हैं वैसे तो मार्केट में बहुत सी कंपनी आ चुकी है लेकिन यह कंपनी स्टाइलिश के मामले में सबसे हटके है।

एडीडास का मालिक कौन है?

एडीडास कंपनी के मालिक Adolf Dassler हैं जो कि यह जर्मन के रहने वाले मूल निवासी है और पूरी दुनिया में अपनी इस कंपनी को फैला कर रखे हैं Adolf Dassler का जन्म 3 नवंबर 1900 में हुआ था यह कंपनी शुरुआती समय में यह स्पोर्टबियर जूता बनाती थी।

लेकिन बाद में कंपनी ने धीरे-धीरे लोगों को स्टाइलिश होते हुए देख कर जीते भी बनाना शुरु कर दी वर्तमान समय में कंपनी टॉप 10 कंपनी में से एक है एडीडास कंपनी की शुरुआत 18 अगस्त 1949 को जर्मन में किया गया।

एडीडास किस देश की कंपनी है?

एडीडास कंपनी जर्मन की है क्योंकि यह कंपनी की शुरुआत करने वाले जर्मन के रहने वाले हैं इसलिए कंपनी जर्मन की है शुरुआती समय में कंपनी यह कंपनी स्पोर्ट बियर जूते बनाने कि कार्य करती थी लेकिन वर्तमान समय में कंपनी डिफरेंट लुक के वजह से लोगों के बीच बहुत काफी चर्चित है।

FAQ

एडीडास कंपनी का मुख्यालय कहां है?

एडीडास का मुख्यालय Herzogenaurach के Germany में स्थित है।

Adidas की स्थापना कब हुई?

Adidas की स्थापना 18 अगस्त 1949 को जर्मनी में किया गया था।

Adidas का होनर कौन है?

Adidas का होनर Adolf Dassler हैं।

Adidas का सीईओ कौन है?

Adidas का सीईओ Kasper rorsted हैं। जो कि यह 2016 से इस कंपनी के पद कार्यभार संभाल रहे हैं

एडीडास कंपनी कहा कि है?

एडीडास कंपनी जर्मनी देश की है।

एडीडास की कुल नेट वर्थ कितनी है?

एडीडास की कुल नेट वर्थ 60 बिलियन डॉलर हैं

ये भी पढ़े:

डोमिनोज कंपनी का मालिक कौन है 

MDH  का मालिक कौन है?

Htc का मालिक कौन है?

टोयोटा का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको एडीडास का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Spread the love

Leave a comment